9.28.2016

Thank you to all readers of Active Career Services

Thank you Readers - ACS
Thank you readers - ACS
सबसे पहले तो मैं इतने लम्बे समय के बाद पोस्ट करने के लिए आप सभी से sorry कहना चाहता हूं, और साथ ही आप सभी से मिले इतने अच्छे feedback और response के लिए Thanks भी कहना चाहता हूं :) 

दोस्तों, मुझे आप सभी को ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है की इतनी कम पोस्ट और इतने कम समय में "Active Career services" Blog को बहुत सारे readers ने पसंद किया है और India ही नहीं बल्कि बहुत सारी अन्य countries में भी लोगो ने Posts को पढ़ा और बहुत अच्छा feedback भी दिया, इसके लिए आप सभी का बहुत बहुत शुक्रिया :) 

आप इसी तरह मेरे इस ब्लॉग को support करते रहिये और सभी posts को लगातार पढ़ते रहिये और Update रहने के लिए Facebook Page को जरूर Like करें

दोस्तों, अब मुझे लगता है की मैंने जिस उद्धेश्य के साथ "Active Career services" ब्लॉग की शुरुआत की थी वो जरूर पूरा होगा :) मेरा उद्धेश्य इस ब्लॉग के माध्यम से आज की युवा पीढ़ी को करियर में आगे बढ़ने में मदद करना है ताकि बेरोजगारी कम हो जिससे हमारा देश और ज्यादा उन्नति कर सके, और मेरे इस प्रयास पर आप सभी की इतनी अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद मेरी ये जिम्मेदारी हो जाती है की मैं अपने इस कार्य को ओर ज्यादा लगन के साथ करूं, और यही कारण है की मैंने पिछले कुछ दिनों में कोई post न करते हुए उस समय को अच्छी जानकारियां collect करने और research करने में use किया ताकि मैं अपनी Posts को good नहीं best बना सकूं। 

नयी जानकारियों के बारें में सर्च करने पर मुझे एक बहुत ही रोचक बात का पता चला कि आज के समय में हिंदी ब्लॉग के रीडर्स तो बहुत संख्या में है, लेकिन आज के युवा हिंदी भाषा को देवनागरी लिपि के बजाय रोमन लिपि में पढ़ना ज्यादा पसंद करते है, हो सकता है कुछ लोगो को लिपि के नाम से समझ ना आये तो आप ये उदाहरण से समझे-

देवनागरी लिपि-  मेरे ब्लॉग का नाम "एक्टिव करियर सेर्विसेस" है 
रोमन लिपि - mere blog ka naam "Active career services" hai 

यानि दोनों ही वाक्य हिंदी भाषा में है लेकिन उनके  लिखने की लिपि में अंतर है, हो सकता है आजकल सोशल साइट्स और एप्प्स पर रोमन लिपि में ही अक्सर बात करने की वजह से यूवा पीढ़ी का रुझान इस और ज्यादा है, और इस ब्लॉग का main focus ही युवा पर होने की वजह से हमने ये फैसला लिया है की आगे की सभी पोस्ट हम देवनागरी लिपि में न लिखते हुए रोमन लिपि में लिखेगे ताकि हमारे रीडर्स को posts रीड करना आसान हो और वे अधिक जुड़ाव महसूस कर सके :)

मैं एक और महत्वपूर्ण बात आपसे share करना चाहता हूँ की अब इस ब्लॉग में मेरी sister भी एक हिस्सा बनने जा रही है जिनका नाम Archana Tiwari हैं वो इस ब्लॉग में as a author काम करेंगी, हमे बस आपके support की जरूरत है ताकि "Active career services" एक successful Blog बन सके और हम आपके करियर को आगे बढ़ाने में आपकी Help कर सके :)

इसलिए आप हमसे जुड़े रहे और आगे आने वाली posts को पढ़ते रहे और अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो हमारे साथ जरूर शेयर कीजिये,

Thank you so much 

आपके कोई Questions है related to Career, Interview and Resume तो Comment Box में send करे या हमारे Facebook Page को Like करे और हमें आपकी queries message करें ।

Important and useful posts आपके Email पर read करने के लिए आपके Email से Sign up करिये।


धन्यवाद !



No comments:

Post a Comment

e